Aaj Ka Sona Ka DamFoods

सोना में गिरावट देख बाजारों में खरीदारों की उमड़ी जबरदस्त भीड़ अभी जाने 10 ग्राम सोने का भाव

Aaj Ka Sona Ka Dam : सोना में गिरावट देख बाजारों में खरीदारों की उमड़ी जबरदस्त भीड़ अभी जाने 10 ग्राम सोने का भाव

Aaj Ka Sona Ka Dam : दोस्तों आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि देश में बढ़ते तापमान के साथ-साथ सर्राफा बाजार भी गर्म हो रहा है, जिससे ग्राहकों के पसीने छूट रहे हैं। अगर आप सोना खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके बहुत काम आएगी। आप आराम से सोना खरीदकर पैसे बचा सकते हैं, जिसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना जरूरी है।

आज के सोने का दाम देखने केलिए
👇🏻👇🏻👇🏻
याह क्लिक करें

अगर आपके परिवार में शादी या शादी है तो आप निकट भविष्य में गहने खरीदकर बचत कर सकते हैं, क्योंकि ऐसे अवसर बार-बार नहीं आते हैं। भारतीय सर्राफा बाजार के जानकारों की मानें तो अगर आपने सोना नहीं खरीदा है तो आपको पछताना पड़ेगा क्योंकि आने वाले दिनों में सोने की कीमत में काफी तेजी आ सकती है। सोने में आज 10 ग्राम सोना मामूली गिरावट के साथ 60.204 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था। इसके साथ ही चांदी में भी खासी नरमी देखने को मिली।

फटाफट जानिए सोने के ताजा रेट (Know the latest gold rates instantly)

इंडियन बुलियन बाजरा में सोना खरीदने का यह एक शानदार अवसर है जिसे खो देने पर आपको पछतावा होगा। साथ ही सोना 995 की कीमत शुक्रवार को 60,204 रुपये प्रति 10 ग्राम पर टूटा था।

सिर्फ 5 मिनट में ₹50000 सीधे अपने बैंक खाते में, यहां करें ऑनलाइन आवेदन

इसके अलावा 916 सोना 55,369 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ। उधर, 750 फाइन वाले सोने का भाव 45335 रुपए आंका गया। इसके अलावा 585 फाइन वाले सोने का भाव 35361 रुपए प्रति 10 ग्राम निर्धारित किया गया। इसके अलावा एक किलो 999 चांदी की कीमत 74,763 रुपए रही।

जानें 22 और 24 कैरेट गोल्ड में क्या है अंतर? (Know what is the difference between 22 and 24 carat gold?)

दोस्तों हम आपको बता दें कि 24 कैरेट सोना 99.9 प्रतिशत शुद्ध होता है और 22 कैरेट सोना 91 प्रतिशत शुद्ध होता है। 22 कैरेट सोने में 9% अन्य धातु जैसे तांबा, चांदी, जस्ता मिलाकर गहने तैयार किए जाते हैं। जबकि 24 कैरेट सोना शानदार है, इसे गहने नहीं बनाया जा सकता है। इसलिए ज्यादातर डीलर्स 22 कैरेट सोना बेचते हैं।

कितना कैरेट सोना सबसे शुद्ध होता है? (How many carat gold is the purest?)

आपको बता दें कि 24 कैरेट सोने को सबसे शुद्ध माना जाता है, लेकिन इस सोने से ज्वैलरी नहीं बनाई जा सकती क्योंकि यह बेहद मुलायम होता है। इसीलिए मुख्य रूप से 22 कैरेट सोने का इस्तेमाल ज्वेलरी या कॉस्ट्यूम ज्वैलरी के निर्माण में किया जाता है। 24 कैरेट सोना 99.9 प्रतिशत शुद्ध होता है और 22 कैरेट सोना 91 प्रतिशत शुद्ध होता है। 22 कैरेट सोने में 9% अन्य धातु जैसे कॉपर, सिल्वर, जिंक को मिलाकर ज्वेलरी बनाई जाती है जबकि 24 कैरेट सोना चमकदार होता है लेकिन इसके जेवर नहीं बनाए जा सकते। इसलिए ज्यादातर डीलर्स 22 कैरेट सोना बेचते हैं।

बिना गारंटी मिल जाएगा 10 लाख सरकारी लोन, शुरु हुई ऑफलाइन व ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया?

अगर आप अभी सोने की शुद्धता जांचना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार ने एक ऐप बनाया है। बीआईएस केयर ऐप से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं। इस ऐप के जरिए आप न सिर्फ सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं, बल्कि इससे जुड़ी कोई शिकायत भी कर सकते हैं।

इस तरीके से फटाफट जानिए सोने की नई कीमत (Know the new price of gold quickly in this way)

अगर आप देश के धातु उत्पादों के बाजार में सोना खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आप पहली सुबह से गहनों के रेट का पता लगा सकते हैं। सोने की कीमत जानने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। आप 8955664433 पर कॉल करके आसानी से नवीनतम सोने की कीमत की जांच कर सकते हैं। आप कुछ ही समय में एसएमएस के माध्यम से दरों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

newzkatta.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button