LPG Gas Cylinder 2023SCHEME

एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम के बारे में लिया बड़ा फैसला, अब 1100 रू में नहीं मात्र 500रू में मिलेगा LPG,याह देखें आज सिलिंडर के दाम

LPG Gas Cylinder :एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम के बारे में लिया बड़ा फैसला, अब 1100 रू में नहीं मात्र 500रू में मिलेगा LPG,याह देखें आज सिलिंडर के दाम

LPG Gas Cylinder : कैबिनेट मीटिंग में एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम के बारे में लिया बड़ा फैसला, अब 1100 रू में नहीं मात्र 500रू में मिलेगा LPG मोदी सरकार ने गैस सिलेंडर की कीमतों पर नया अपडेट जारी किया है। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि महंगाई दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है और ऐसे में आम लोगों को अपने दैनिक जीवन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में डीजल पेट्रोल से लेकर कुकिंग गैस की डिमांड है। सरकार ने जनहित को ध्यान में रखते हुए एक नई घोषणा करते हुए एलपीजी गैस सिलेंडर पर नई सब्सिडी देने का आदेश दिया है.

सिलिंडर के आज के दाम देखने केलिए
👇🏻👇🏻👇🏻
याह क्लिक करें

सरकार के द्वारा जारी किए गए इस रिपोर्ट में यह बताया जा रहा है कि गैस सिलेंडर के दाम अब नीचे गिर सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि सरकार अब गैस सिलेंडर के ऊपर एक्स्ट्रा सब्सिडी देने के लिए तैयार हो चुकी है। अब गैस सिलेंडर आपको एक ग्यारह सौ में नहीं बल्कि ₹587 में मिलेगा। हालांकि या गैस सिलेंडर का नया नियम बस कुछ ही राज्यों में लागू होगा।

12 राज्यों में लागू नए नियम

सरकार की तरफ से यह फैसला लिया गया है कि गैस सिलेंडर के सब्सिडी योजना को सर्वप्रथम 12 राज्यों में पहले लागू किया जाएगा। इस नए नियम के बाद एलपीजी गैस सिलेंडर बेहद सस्ता हो जाएगा और आम लोगों को महंगाई से हो रही परेशानी से कुछ हद तक निजात मिलेगा। वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री जी घर का गैस सिलेंडर योजना के तहत लोगों को मुफ्त गैस सिलेंडर भी बांटने का ऐलान किया है।

अब Airtel से पाये घर बैठे ₹ 50,000 रुपयो का पर्सनल लोन,ये है पूरी आवेदन प्रक्रिया ?

जानें कहां मिलेगा मुफ्त गैस सिलेंडर

बिहार राजस्थान हरियाणा पंजाब उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश कानपुर उड़ीसा जैसे जगह में गैस सिलेंडर के दामों में आपको कमी देखने को मिल सकती है। इन नए नियम 25 मई से लागू होना है। उपभोक्ता 25 मई के बाद जैसे ही गैस सिलेंडर बुक करवाते हैं तो आपको मात्र ₹587 ही देना होगा। कुछ राज्य की सरकारें बीपीएल फैमिली को मुफ्त गैस सिलेंडर देने का भी योजना बना रहे हैं।

इस योजना के तहत यह बँक देगीं प्रति पशु 60 हजार रुपये का लोन, यहां से करे ऑनलाइन आवेदन|

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो राजधानी दिल्ली में व्यावसायिक एलपीजी गैस सिलेंडर ₹1856 में मिल रहा है। ऐसे में राजधानी दिल्ली में 14.2 kg सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है। आपको बताते चलें कि दामों में लगातार बढ़ोतरी से लोग काफी ज्यादा परेशान थे ऐसे में सरकार द्वारा इस नए सख्त कदम को उठाया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button