Board Result 2023SSC Board Result 2023

SSC Board Result 2023 अच्छी खबर..! 10वीं 12वीं के रिजल्ट की तारीख हुई फिक्स, इस तारीख को जारी होगा रिजल्ट.

SSC Board Result 2023 : अच्छी खबर..! 10वीं 12वीं के रिजल्ट की तारीख हुई फिक्स, इस तारीख को जारी होगा रिजल्ट.

SSC Board Result 2023: 10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं फरवरी से मार्च के बीच खत्म हो चुकी हैं.सभी छात्र फरवरी और मार्च में हुई 10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं.शिक्षकों की हड़ताल की वजह से पेपर चेक करने में समय लगा, लेकिन नतीजे आएंगे समय पर जारी किया जाना चाहिए इसके बजाय आगे की शिक्षा पर विचार किया जाना चाहिए।

10वीं 12वीं के रिजल्ट की तारीख हुई फिक्स
👇🏻👇🏻👇🏻
इस तारीख को जारी होगा रिजल्ट.

10वीं, 12वीं एक छात्र के जीवन का बहुत ही महत्वपूर्ण पड़ाव होता है

Board Result 2023 : परिणाम के लिए उत्सुकता सभी छात्र परिणाम प्राप्त करने के बाद विभिन्न क्षेत्रों में अपना करियर बनाना चाहते हैं, आप छात्रों को हमारी वेबसाइट पर भी जानकारी मिलती है, इसलिए समय-समय पर वेबसाइट पर जाएं और हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल हों, इंतजार खत्म हुआ और परिणाम आधिकारिक स्रोतों से कुछ दिनों में यहां उपलब्ध होगा। हां, आप नीचे दिए गए लिंक से 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम देख सकते हैं।

Board Result 2023 : पहली से 9वीं तक हम 10वीं पास करने के लिए संघर्ष करते हैं और 11वीं के बाद 12वीं पास करने के लिए संघर्ष करते हैं, इन दोनों कक्षाओं को पास करने के बाद आपकी कॉलेज लाइफ चलती है और यहीं से आपको अलग-अलग जिम्मेदारियों का एहसास होता है .

मात्र 24 घंटों में 6 ₹ लाख का तत्काल लोन..! मोबाइल से आज ही करें आवेदन।

आपका रिजल्ट इस बात पर निर्भर करेगा कि आपने 10वीं 12वीं की परीक्षा (MH Board Result) में कितनी अच्छी पढ़ाई की है, रिजल्ट चाहे किसी भी तारीख को घोषित हो, आपकी मेहनत यहां छाप छोड़ेगी।

परिणाम की उत्सुकता चूंकि सभी छात्र परिणाम प्राप्त करने के बाद विभिन्न क्षेत्रों में अपना करियर बनाना चाहते हैं, हमारी वेबसाइट भी इसके बारे में जानकारी प्रदान करती है, इसलिए समय-समय पर वेबसाइट पर जाएं और हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल हों।10वीं, 12वीं जीवन का एक बहुत ही महत्वपूर्ण पड़ाव है। एक छात्र का। पहली से नौवीं तक, हम दसवीं में हैं। ग्यारहवीं फिर बारहवीं पास करने के लिए संघर्ष करना पड़ता है।Board Result 2023

बोर्ड ने अभी तक परीक्षा परिणाम की तारीख की घोषणा नहीं की है

महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च शिक्षा बोर्ड ने कहा है कि वे शेष विषय से प्राप्त औसत का उपयोग करेंगे, जिसका उपयोग कक्षा 10 के भूगोल के रद्द अंकों के रूप में किया जाएगा। बोर्ड ने भूगोल के लिए अंक प्राप्त करने के लिए अन्य पांच विषयों से औसत का उपयोग करने का निर्णय लिया है। पेपर 23 मार्च को होने वाला था,

इन जिलों के इन किसानों के खातें में जमा होगा 32 करोड़ का फसल बीमा, यहां देखीए लिंस्ट में अपना नाम |

लेकिन लॉकडाउन के कारण 13 अप्रैल को रद्द कर दिया गया था. यह परीक्षा करीब 17 लाख छात्रों को देनी थी। MSBSHSE ने वोकेशनल सब्जेक्ट्स के पेपर भी रद्द कर दिए थे, जो स्पेशल नीड्स वाले बच्चों को ऑफर किए जाते हैं। ये बोर्ड परीक्षा के 2-3 दिन बाद आयोजित किए जाते हैं।

बोर्ड रिजल्ट 2022 की जाँच करने के लिए कदम

  • महाराष्ट्र बोर्ड की आधिकारिक साइट – mahresult.nic.in पर जाएं
  • महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं रिजल्ट पर क्लिक करें
  • दिए गए क्षेत्रों में अन्य विवरण के साथ अपना रोल नंबर या एडमिट कार्ड नंबर जमा करें
  • सभी विवरणों को क्रॉस चेक करें
  • सबमिट बटन पर क्लिक करें
  • आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगाBoard Result 2023
  • सभी विवरण ठीक से जांचें
  • पीडीएफ डाउनलोड करें या भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें

इस साल सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2023

के लिए कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए 38 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया है, जिनमें से 21,86,940 छात्रों ने देश भर में कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए पंजीकरण कराया है।Board Result 2023

सीबीएसई ने 5 अप्रैल, 2023 को 10वीं और 12वीं के लिए सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2023 का समापन किया। बोर्ड ने आधिकारिक वेबसाइट पर पहले ही सीबीएसई 12वीं परिणाम 2023 घोषित कर दिया है, छात्र अपने 12वीं बोर्ड स्कोरकार्ड की जांच के लिए यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

newzkatta.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button