Aaj Ka Gold Ka BhavSCHEME

Aaj Ka Gold Ka Bhav सोना के दामों हुई बड़ी गिरावट बाजारों में खरीदने को मची लुट अभी जाने सोने का भाव

Aaj Ka Gold Ka Bhav : सोना के दामों हुई बड़ी गिरावट बाजारों में खरीदने को मची लुट अभी जाने सोने का भाव

Aaj Ka Gold Ka Bhav : हेलो नमस्कार तो एक बार फिर से इस नए आर्टिकल में आप सभी दोस्तों का बहुत-बहुत स्वागत है दोस्तों क्या आप भी इस शादियों के सीजन में सोना खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आप सभी के लिए यह आर्टिकल बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि इस आर्टिकल में आपको सोने से रिलेटेड सभी जानकारी प्रदान करने वाले तो आप सभी आर्टिकल के अंत तक बने रहें।

सोने का आज का रेट देखने केलिए
👇🏻👇🏻👇🏻
याह क्लिक करें

अगर आप भी सोने के गहने खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है। सोने कीमत में लगातार तेजी के बाद अब सोने की कीमत में गिरावट आई है। सोना अब तक के उच्चतम स्तर से 100 रुपये नीचे आ गया है। सोना अब तक के उच्चतम स्तर से 158 रुपये प्रति 10 ग्राम सस्ता कारोबार कर रहा है। तो वहीं चांदी 816 रुपए प्रतिकिलो सस्ती हुई है।

देश में सोना आखिर कब तक सस्ता होगा (Till when will gold be cheap in the country?)

साथियों अगर आप भी सोना खरीदना चाह रहे है तो आप सबके लिए यह आर्टिकल बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि इस आर्टिकल में आपको सोना के दामों से सम्बंधित पूरी जानकारी बताए जाएंगे, दोस्तों आपको बता दें कि सोना अभी फिलहाल ऑल टाइम है से एक ₹100 सस्ता चल रहा है ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही हैं कि सोना की जो रेट है वह गिरावट की ओर जा सकते हैं तो आप सभी सोना खरीदने के लिए थोड़ा रूके क्योंकि अभी सोना के दामों में गिरावट आने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है।

मुद्रा लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, 20 मिनिंट में मिलेगा 50 हजार से 5 लाख रुपये लोन, यहां से करें आवेदन|

14 से 24 कैरेट सोना का ताजा भाव (Latest 14 to 24 carat gold rate)

साथियों को बता दे की, इस आर्टिकल में आपको सोना के ताजा दामों के बारे में भी बताएं गए है तो आप सभी आर्टिकल को अंत तक पढ़े ताकि आपको सोना के ताजा धमाका बारे में पूरी जानकारी आसानी से मिल जाए हालांकि आपको बता दें कि सोना में फिलहाल अभी एक सौ रुपए की गिरावट दर्ज की गई है हालांकि यह और गिरने की पूरी उम्मीद जताई गई हैं।

इसके बाद 24 कैरेट सोना 223 रुपये बढ़कर 60,613 रुपये, 23 हजार रुपये 222 रुपये बढ़कर 60,370 रुपये, 22 हजार रुपये 205 रुपये बढ़कर 55,522 रुपये, 18 हजार रुपये 167 रुपये बढ़कर 45,460 रुपये और 14 कैरेट सोना 131 रुपये चढ़ गया। और 35459 रुपए प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है। बता दें कि एमसीएक्स सोने और चांदी की दरों और अंतरराष्ट्रीय बाजार पर टैक्स नहीं लगता है, इसलिए देश के बाजारों की दरों में अंतर है।

24 कैरेट का सोना होता है सबसे शुद्ध (24 carat gold is the purest)

साथ में सोना खरीदने के लिए आप सभी को यह जानना जरूरी है कि सोना 100% सही है या उसमें किसी प्रकार का कोई गड़बड़ी है तो आप सभी को उसके लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं हमने इस आर्टिकल में पूरी प्रक्रिया बताएं जिससे कि आप 1 मिनट में पहचान जाएंगे कि यह सोना सही है या गलत तो आप सभी साथी कल कौन तक पढ़े आपको पूरी जानकारी आसानी से दी जाएगी।

Ration Card New List 2023 राशन कार्ड नई सूची 2023 जरी,देखे नई लिस्ट में अपना नाम

आपको बता दें कि 24 कैरेट सोने को सबसे शुद्ध माना जाता है, लेकिन इस सोने से ज्वैलरी नहीं बनाई जा सकती क्योंकि यह बेहद मुलायम होता है। इसीलिए मुख्य रूप से 22 कैरेट सोने का इस्तेमाल ज्वेलरी या कॉस्ट्यूम ज्वैलरी के निर्माण में किया जाता है। 24 कैरेट सोना 99.9 प्रतिशत शुद्ध होता है और 22 कैरेट सोना 91 प्रतिशत शुद्ध होता है। 22 कैरेट सोने में 9% अन्य धातु जैसे तांबा, चांदी, जस्ता मिलाकर आभूषण तैयार किया जाता है जबकि 24 कैरेट सोना लग्जरी है लेकिन आप अपने गहने नहीं बना सकते। इसलिए ज्यादातर डीलर्स 22 कैरेट सोना बेचते हैं।

मिस कॉल देकर ऐसे जानें सोने का लेटेस्ट प्राइस (Know the latest gold price by giving a missed call)

साथियों आपको बता दें कि अगर आप भी चाहते हैं घर बैठे सोने का रेट आसानी से जान सके तो हमने इस आर्टिकल में उस बारे में पूरी प्रक्रिया बता दिया आप सभी घर बैठे सिर्फ 1 मिनट के अंदर अपने स्मार्टफोन से आसानी से जान सके तो इस आर्टिकल कौन कपड़े आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी आपको कैसे सोना चांदी का रेट जानना है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, 22 कैरेट और 18 कैरेट सोने के आभूषणों की बिक्री के लिए कीमत जानने के लिए आप 8955664433 पर कॉल कर सकते हैं। दरें शीघ्र ही एसएमएस के माध्यम से प्राप्त होंगी। इसके साथ ही लगातार अपडेट के लिए www.ibja.co या ibjarates.com पर विजिट कर सकते हैं।

newzkatta.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button