FoodsSwaraj New Launch Tractor 2023

स्वराज ने लॉन्च की हल्के ट्रैक्टर की एक नई सीरीज, जानें ट्रैक्टर की कीमत और खासियत

Swaraj Tractor: स्वराज ने लॉन्च की हल्के ट्रैक्टर की एक नई सीरीज, जानें ट्रैक्टर की कीमत और खासियत

Swaraj New Launch Tractor: स्वराज ट्रैक्टर ने हल्के वजन के ट्रैक्टर की एक नई सीरीज को लॉन्च किया है। यह लाइट वेट कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर सेगमेंट में स्वराज का नया ट्रैक्टर प्लेटफॉर्म है। ऐसे आइए जानते हैं कीमत और फीचर्स-

Swaraj Tractor : स्वराज ट्रैक्टर्स ने शुक्रवार को हल्के वजन वाले ट्रैक्टरों की एक नई सीरीज लॉन्च की। कंपनी ने कहा कि वह 20-30 हॉर्स-पावर (HP) रेंज में टारगेट मॉडल (target model in range)की अपनी नई श्रृंखला में टारगेट 630 और टारगेट 625 लॉन्च (Target 630 and Target 625 launched)करेगी। महिंद्रा समूह की एक इकाई स्वराज ट्रैक्टर्स ने कहा कि स्वराज टारगेट 630 मॉडल शुरुआत में महाराष्ट्र (Maharashtra in the model beginning)और कर्नाटक में डीलरों के माध्यम से उपलब्ध होगा। एक और मॉडल टारगेट 625 भी जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। यह पता चला है कि समूह ने पिछले सप्ताह एक नया ट्रैक्टर प्लेटफॉर्म लॉन्च करने की योजना की घोषणा की।

इस स्वराज टार्गेट की कीमत देखने के लिए

👇🏻👇🏻👇🏻

यहां क्लिक करें

स्वराज टारगेट 630 ट्रैक्टर की पावर और इंजन क्षमता

स्वराज टारगेट 630 ट्रैक्टर में 3 सिलेंडर 29 एचपी और 1331 सीसी का इंजन दिया गया है। इसकी पीटीओ एचपी 24 एचपी है। इस ट्रैक्टर की टॉर्क क्षमता 87 न्यूटन मीटर है। ट्रैक्टर का मोटर लगभग 2800 आरपीएम जनरेट करता है, जिससे किसानों को तेज काम करने में आसानी होती है। जबरदस्त कूलिंग सिस्टम के लिक्विड कूल्ड सिस्टम दिया गया है।

हाइड्रोलिक कैपेसिटी / वजन उठाने की क्षमता

स्वराज टारगेट 630 की वजन उठाने की क्षमता 980 किलोग्राम है। ट्रैक्टर में ऑटोमेटिक डेप्थ एंड ड्राफ्ट कंट्रोल (एडीडीसी) टाइप हाइड्रोलिक्स प्रदान की गई है। Swaraj Tractor

मानसून के आने से पहले किसानो को मिली खुश खबर। इस दिन की जाएगी किसानो को 14 वी किस्त जारी।

स्वराज ट्रैक्टर 630 के अन्य फीचर्स

इस ट्रैक्टर में मैकेनिकल सिंक्रोमेश टाइप का ट्रांसमिशन दिया गया है। 9 F + 3 R गियर बॉक्स प्रदान किया गया है, इसके साथ तेल में डूबे हुए ब्रेक दिए गए हैं। साथ ही बुल गियर रिडक्शन जैसे खास फीचर्स भी हैं। इस ट्रैक्टर की वजन की बात करें तो यह बिल्कुल लाइटवेट है। इसका कुल वजन 975 किलोग्राम मात्र है।

क्यों खास है स्वराज टार्गेट मॉडल ?

स्वराज टार्गेट मॉडल अपने फीचर्स के मामले में सबसे खास है. इसमें 87 NM के टॉर्क के साथ 29 HP की बेजोड़ शक्ति है. इतना ही नहीं, इस ट्रैक्टर की लिफ्ट क्षमता 980 केजीएफ की है. इसकी फ्यूल एफिशिएंसी 220 ग्राम/ एचपी/ घंटा है. इसके अलावा, इसमें स्प्रे सेवर स्विच, सिंक शिफ्ट ट्रांसमिशन, मैक्स कूल और वेट इप्टो क्लच की सुविधा भी दी गई है. यह एक कम वजन वाला नैरो ट्रैक्टर है. Swaraj Tractor

SBI दे रहा घर बनाने के लिए सबसे सस्ता लोन, ऑनलाइन आवेदन के लिए पात्रता व आवश्यक दस्तावेज ?

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के स्वराज डिवीजन के सीईओ हरीश चव्हाण ने कहा, “इस नए प्लेटफॉर्म के साथ, हम उन्नत तकनीक की पेशकश कर रहे हैं जो कृषि उत्पादकता के क्षेत्र में किसानों को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहायता करेगी.”

‘स्वराज ट्रैक्टर्स के विकास के लिए एक नया सेगमेंट’

हेमंत सिक्का, प्रेसिडेंट- फार्म इक्विपमेंट सेक्टर, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने कहा कि “स्वराज टार्गेट की शुरूआत स्वराज ट्रैक्टर्स के विकास के लिए एक नया सेगमेंट है. यह सेगमेंट बागवानी मशीनीकरण की सुविधा देती है, जो भारतीय कृषि में तेजी से बढ़ता हुआ सेगमेंट है.”

वहीं समूह के कृषि उपकरण खंड ने मई में कुल बिक्री चार प्रतिशत गिरावट के साथ 34,126 इकाई दर्ज की. पिछले वर्ष मई में यह 35,722 इकाई थी. ट्रैक्टर की घरेलू बिक्री तीन प्रतिशत घटकर 33,113 इकाई रही, जो मई, 2022 में 34,153 इकाई थी. ट्रैक्टर निर्यात भी 35 प्रतिशत घटकर 1,014 इकाई रहा, जो मई, 2022 में 1,569 इकाई था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button